Sunday, May 19

क्या आईफोन 16 के सेल करेगा इतिहास रचना? जानें कैसे बनेगा यह फोन अलग!

IPHONE एक ऐसा ब्रांड है जो साल में एक बार आता है लेकिन सारे फोन से बेहतर होता है. आईफोन का पिछला फोन आईफोन 15 पिछले वर्ष 2023 में लॉन्च हुआ था. लांच होने के बाद आईफोन 15 ने बहुत सारे रेकॉर्ड्स तोड़े आईफोन 15 के फीचर्स बहुत ही लुभावने थे. आईफोन 15 की सेल भी लाजवाब थी. और अब आईफोन अपना नया फोन आईफोन 16 लेकर आ रहा है उम्मीद है

आईफोन 16 भी बहुत सारे रेकॉर्ड्स अपने नाम करेगा. एप्पल का फोन भी आमिर खान की तरह है जैसे आमिर खान साल में एक पिक्चर लाता है लेकिन बॉक्स ऑफिस में हिट होती है वैसे ही आईफोन विशाल में एक फोन लाता है लेकिन सारे फोन से बेहतर लाता है. आईफोन का मानना है की क्वालिटी बेहतर देनी है क्वांटिटी मायने नहीं रखती.

शुरुआत

आईफोन 15 के साथ एप्पल ने Dynamic Island की शुरुआत की है। यह एक तरह से पंच-होल और नॉच का मिलाजुला मिश्रण है जो बॉडी ऐज से दूर स्क्रीन पर दिया गया है। नोटिफिकेशन्स इत्यादि के लिए यह डायनामिक आइलैंड नॉच अलग विजुअल लुक देती है। अपकमिंग Apple iPhone 16 में भी हमें यही डिस्प्ले डिजाइन देखने को मिल सकता है।

अब देखना यह होगा कि IPHONE 16 की स्क्रीन सॉफ्टवेयर स्टोरेज और कुछ नया लुक लेकर आता है या नहीं. आईफोन 16 के कीमत को लेकर भी यही बात चल रही है कि आईफोन 15 की तरह लगभग 80000 के आसपास ही लॉन्च होगा या कुछ ऊपर नीचे हो सकता है. 80000 कीमत 128 जीबी स्टोरेज की थी.

कैमरा सेटअप

iPhone 16 series के कैमरा सेटअप की बात करें तो हो सकता है कि इस बार सभी मॉडल्स में एक से ज्यादा 48 मेगापिक्सल सेंसर मिल जाएं। वहीं सेल्फी कैमरा की बात करें तो लेटेस्ट आईफोन सीरीज़ के सभी मॉडल 12MP TrueDepth front camera सपोर्ट करते हैं। उम्मीद कर सकते हैं कि अपकमिंग आईफोन मॉडल्स में 48MP Selfie camera दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *