Sunday, May 19

WC India Squad PC: क्या भारतीय टीम ने सही चयन किया?

WC India Squad PC: रोहित शर्मा-अजीत अगरकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की मुख्य बातें

T20 WC India Squad PC: टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है, और इस बारे में रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के चयन के पीछे के कारण और टीम की रणनीति पर चर्चा की। आइए जानते हैं इस प्रेस कॉन्फ्रेंस की कुछ मुख्य बातें:

हार्दिक पांड्या के फॉर्म पर चर्चा

मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा कि हार्दिक पांड्या की उप-कप्तानी को लेकर कोई विशेष बातचीत नहीं हुई है। उन्होंने कहा, “हार्दिक एक अद्वितीय क्रिकेटर हैं और उन्हें रिप्लेस करना कठिन है। वह कप्तान को कई विकल्प देते हैं और लंबे ब्रेक के बाद टीम में वापस आ रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वह अपनी फिटनेस और फॉर्म पर काम कर रहे हैं, खासकर गेंदबाजी के मामले में।”

अक्षर पटेल के चयन पर रोहित की राय

टीम में अक्षर पटेल को चुनने के बारे में रोहित शर्मा ने कहा, “हमने ऑफ स्पिनर पर भी चर्चा की, लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने हाल ही में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली है। अक्षर पटेल अच्छे फॉर्म में हैं और वह वनडे विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज भी रहे थे। उनके पास अनुभव भी है, और वह मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के विकल्प के रूप में भी उपयोगी हैं।”

शिवम दुबे के गेंदबाजी पर विचार

शिवम दुबे के चयन को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि हम चाहते हैं कि सभी खिलाड़ी वही करें जो वे आईपीएल में करते हैं। शिवम ने आईपीएल में ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है, लेकिन वह रेड बॉल क्रिकेट में गेंदबाजी कर चुके हैं। अगर उनसे गेंदबाजी करने के लिए कहा जाएगा, तो वह तैयार होंगे।

प्लेइंग-11 के बारे में सोच-विचार

रोहित शर्मा ने कहा कि हम वेस्टइंडीज के कंडीशन के आधार पर प्लेइंग-11 के बारे में विचार करेंगे। उन्होंने कहा, “हमने पहले न्यूयॉर्क में नहीं खेला है, इसलिए हमें वहां की पिचों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। वेस्टइंडीज में भी हम अलग-अलग वेन्यू पर खेलेंगे। हमारी प्राथमिकता मिडिल ऑर्डर में हिटर्स को लेकर है, ताकि टीम में बैलेंस बना रहे।”

विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर क्या बोले अगरकर?

अगरकर ने कोहली के स्ट्राइक रेट पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि हम कोहली के स्ट्राइक रेट के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। उन्होंने कहा, “कोहली शानदार फॉर्म में हैं और आईपीएल में भी वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में अनुभव काम आता है, और कोहली के पास यह अनुभव है।”

रिंकू सिंह को न लेने का कारण

  • अजीत अगरकर ने रिंकू सिंह को न चुनने के बारे में कहा,
  • “रिंकू सिंह ने कुछ भी गलत नहीं किया है।
  • लेकिन हमें टीम में कलाई के स्पिनर के लिए विकल्प चाहिए थे।
  • अक्षर पटेल का चयन इसलिए किया गया क्योंकि वह बैटिंग ऑलराउंडर के रूप में उपयोगी हो सकते हैं।
  • यह हमारे लिए कठिन था, लेकिन अंत में हमें टीम चुननी थी।”
  • यह प्रेस कॉन्फ्रेंस भारतीय टीम के चयन और रणनीति पर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करती है।
  • रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने टीम के चयन में कई पहलुओं पर ध्यान दिया है,
  • जो टीम के संतुलन और प्रदर्शन को प्रभावित करेंगे।
  • टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम का उत्साह बढ़ गया है,
  • और प्रशंसकों को इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार है।

read more on SAMACHAR PATRIKA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *