Monday, May 27

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का निधन: रिटायरमेंट से पहले अधूरे सपने

दुःखद समाचार: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी Rajiv Ratan का निधन

भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी श्री Rajiv Ratan का कल मंगलवार, 9 अप्रैल की सुबह निधन हो गया। यह खबर पुलिस विभाग और पूरे देश के लिए गहरा आघात है।

श्री रतन जी तेलंगाना कैडर के 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। वे वर्तमान में तेलंगाना सतर्कता और प्रवर्तन विभाग के महानिदेशक के पद पर कार्यरत थे। उनके निधन से कुछ महीने पहले ही उन्हें सेवानिवृत्त होना था।

दर्द की शिकायत

परिवारिक सूत्रों के अनुसार, श्री रतन जी को सीने में दर्द की शिकायत हुई थी, जिसके बाद उन्हें तुरंत हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। बताया जा रहा है कि दिल का दौरा ही उनके निधन का कारण बना।

श्री रतन जी एक कुशल और ईमानदार पुलिस अधिकारी के रूप में जाने जाते थे। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। उन्होंने पुलिस अधीक्षक, करीमनगर, महानिरीक्षक अभियान और पुलिस आवास निगम के प्रबंध निदेशक जैसे पदों को संभाला। वे कलेश्वरम लिफ्ट सिंचाई योजना के अंतर्गत मेडीगड्डा बराज के निर्माण में हुए alleged (कथित) भ्रष्टाचार की जांच का नेतृत्व भी कर रहे थे।

Mr Rajiv Ratan Ji के निधन पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री श्री रेवंत रेड्डी और राज्यपाल श्री सीपी राधाकृष्णन सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री रतन जी के निधन से पुलिस बल को एक बड़ी क्षति हुई है। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

शोक की लहर

श्री रतन जी के निधन से न केवल तेलंगाना पुलिस बल्कि पूरे देश के पुलिस बल में शोक की लहर है। उनके निधन से एक अनुभवी और समर्पित पुलिस अधिकारी का निधन हुआ है। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि दिवंगत आत्मा को शांति मिले और शोकग्रस्त परिवार को इस कठिन समय में हिम्मत प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *