Sunday, May 19

HashiCorp IBM deal: Hybrid Cloud भविष्य है।

BM ने क्लाउड क्षेत्र में विस्तार के लिए $6.4 बिलियन में HashiCorp को खरीदा HashiCorp IBM deal

HashiCorp IBM deal क्लाउड कंप्यूटिंग लगातार बढ़ता हुआ क्षेत्र है, और स्थापित दिग्गज अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए दौड़ लगा रहे हैं. इसी कड़ी में, आईबीएम (IBM) ने हाल ही में एक बड़ी खरीदारी की घोषणा की है. उन्होंने क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर ऑटोमेशन कंपनी HashiCorp को $6.4 बिलियन के सौदे में खरीदने का फैसला किया है. आइए इस अधिग्रहण के मायने और इससे आईबीएम और क्लाउड कंप्यूटिंग के भविष्य पर क्या प्रभाव पड़ेगा, इस पर गहराई से नज़र डालें.

HashiCorp: क्लाउड ऑटोमेशन में अग्रणी HashiCorp IBM deal

यह एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर ऑटोमेशन के लिए सॉफ्टवेयर और टूल विकसित करने में माहिर है. उनकी तकनीक कंपनियों को विभिन्न क्लाउड वातावरण (सार्वजनिक, निजी और हाइब्रिड) में अपने बुनियादी ढांचे को स्वचालित और प्रबंधित करने में सक्षम बनाती है. HashiCorp के कुछ लोकप्रिय उत्पादों में Terraform, Vault, Consul और Nomad शामिल हैं.

IBM का दांव: हाइब्रिड क्लाउड पर ध्यान दें

यह सौदा आईबीएम की हाइब्रिड क्लाउड रणनीति का एक स्पष्ट संकेत है. हाइब्रिड क्लाउड वह होता है जहां कंपनियां विभिन्न वातावरणों – ऑन-प्र premise, निजी क्लाउड और सार्वजनिक क्लाउड – का एक संयोजन का उपयोग करती हैं. कई कंपनियां विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए विभिन्न वातावरणों का उपयोग करना पसंद करती हैं, और HashiCorp के टूल उन्हें इन जटिल वातावरणों को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने में मदद करते हैं.

आईबीएम पहले से ही रेड हैट जैसी कंपनियों के माध्यम से क्लाउड सेवाएं प्रदान करता है, लेकिन HashiCorp का अधिग्रहण उन्हें हाइब्रिड क्लाउड स्पेस में एक मजबूत पायदान दिलाता है. यह अधिग्रहण आईबीएम को उम्मीद है कि उन्हें उद्यमों को उनके हाइब्रिड क्लाउड वातावरण को प्रबंधित करने और आधुनिक बनाने में मदद करने के लिए एक व्यापक समाधान प्रदान करने की अनुमति देगा.

उद्योग पर प्रभाव HashiCorp IBM deal

  • यह अधिग्रहण क्लाउड कंप्यूटिंग उद्योग को प्रभावित करने वाला है.
  • यह हाइब्रिड क्लाउड समाधानों के महत्व को रेखांकित करता है और अन्य प्रमुख क्लाउड प्रदाताओं को इस क्षेत्र में और अधिक निवेश करने के लिए प्रेरित कर सकता है.
  • अधिग्रहण यह भी संकेत देता है कि क्लाउड कंप्यूटिंग बाजार में समेकन जारी रह सकता है,
  • क्योंकि कंपनियां बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने और व्यापक समाधान प्रदान करने के लिए संघर्ष करती हैं.

निष्कर्ष

  • कुल मिलाकर, आईबीएम का HashiCorp का अधिग्रहण क्लाउड कंप्यूटिंग बाजार में एक महत्वपूर्ण घटना है.
  • यह सौदा आईबीएम को हाइब्रिड क्लाउड स्पेस में एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में स्थापित करता है
  • और उद्योग में समेकन की प्रवृत्ति को जारी रखने का संकेत देता है.
  • यह देखना दिलचस्प होगा कि यह अधिग्रहण आने वाले समय में
  • आईबीएम और क्लाउड कंप्यूटिंग के भविष्य को कैसे आकार देता है.

know more on SAMACHAR PATRIKA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *