Monday, May 27

Deepak Chahar: CSK की गेंदबाजी में दरार आ गई है।

Deepak Chahar: CSK को आईपीएल 2024 के अंत में गेंदबाजी की समस्याएं

Deepak Chahar, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की गेंदबाजी में आई कमी ने उनके संतुलन को प्रभावित किया है, जैसा कि उनके मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा है। आईपीएल 2024 के अंतिम दौर में प्रवेश करते हुए, सीएसके को कई गेंदबाजों की चोटों और अनुपस्थिति का सामना करना पड़ा है, जिसने उनकी रणनीतियों को कमजोर किया है।

दीपक चाहर की चोट और अन्य समस्याएं

दीपक चाहर, जिन्होंने इस सीजन में पहले ही दो मैच मिस कर दिए थे, बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ सिर्फ दो गेंदें फेंकने के बाद मैदान छोड़ दिया। शार्दुल ठाकुर ने उनकी जगह ओवर पूरा किया, लेकिन चाहर वापस नहीं लौटे। सीएसके पहले से ही माथीशा पथिराना के बिना खेल रहा था, जो चोट के कारण बाहर थे, और तुषार देशपांडे भी फ्लू के कारण मैदान में नहीं पहुंचे। फ्लेमिंग ने चाहर की चोट के बारे में विस्तार से नहीं बताया, लेकिन संकेत दिया कि शुरुआती संकेत अच्छे नहीं थे।

खिलाड़ियों की यात्रा और अन्य प्रतिबद्धताएं

श्रीलंकाई खिलाड़ियों की जोड़ी, माथीशा पथिराना और माहीश तीक्षणा, टी20 वर्ल्ड कप के लिए वीज़ा के काम के कारण कोलंबो की यात्रा कर रही है। सीएसके उम्मीद कर रहा है कि वे 5 मई को धर्मशाला में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के लिए वापस लौटेंगे। मुस्तफिजुर रहमान की आईपीएल की अवधि समाप्त हो गई है, क्योंकि उन्हें अब बांग्लादेश की टीम के साथ जुड़ना है, जो 3 मई से ज़िम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला खेलेगी।

नए खिलाड़ियों का प्रदर्शन और संभावनाएं

अपने आईपीएल डेब्यू पर, रिचर्ड ग्लीसन, 36, ने नई गेंद को दोनों दिशाओं में स्विंग किया और सीएसके के लिए तीन विकेटों में से एक लिया। ग्लीसन के पास यॉर्कर्स और बाउंसर का भी अच्छा अनुभव है, लेकिन उनके और पथिराना के अलावा, सीएसके के पास कोई अन्य विशेषज्ञ विदेशी तेज गेंदबाज नहीं है।

पूर्व न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज और ईएसपीएनक्रिकइंफो विशेषज्ञ, मिचेल मैक्लेनाघन ने सुझाव दिया कि बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर एक विकल्प हो सकते हैं जब सीएसके पंजाब किंग्स के खिलाफ अगले मैच में खेलेंगे।

  • मैक्लेनाघन ने कहा, “ग्लीसन एक अच्छे नई गेंद के गेंदबाज हैं और
  • वे गेंद को दोनों दिशाओं में स्विंग कर सकते हैं।
  • अगर पथिराना एक से अधिक मैच के लिए बाहर रहते हैं,
  • तो मैं मिचेल सैंटनर को पंजाब के खिलाफ खेलने के लिए देखूंगा।”

निष्कर्ष

  • सीएसके को गेंदबाजी में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है,
  • और टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग को उम्मीद है कि
  • उनके खिलाड़ी जल्द ही ठीक होकर वापस आएंगे।
  • सीएसके को अपने गेंदबाजों के पुनर्निर्माण
  • और टीम के संतुलन को बनाए रखने के लिए
  • नए खिलाड़ियों पर भरोसा करना पड़ सकता है।

read more on SAMACHAR PATRIKA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *