Sunday, May 19

DC vs GT: दिल्ली की जीत का ‘हीरो’ कौन? पंत का बल्ला या मोहित की गेंदें

DC vs GT: Mohit Sharma ने बनाया IPL इतिहास का सबसे महंगा स्पेल

DC vs GT IPL 2024 के एक यादगार मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच हुए मैच में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जिसे वह शायद ही भुला पाएंगे. यह रिकॉर्ड किसी गेंदबाज के लिए खुशखबरी नहीं है, बल्कि एक ऐसा प्रदर्शन है जिसे वह भुला देना चाहेंगे. मोहित शर्मा ने आईपीएल इतिहास में किसी भी गेंदबाज द्वारा डाले गए सबसे महंगे स्पेल का नया रिकॉर्ड बना दिया है।

73 रन लुटाकर Mohit Sharma ने बनाया रिकॉर्ड

मोहम्मद शमी और लॉकी फर्ग्यूसन जैसे तेज गेंदबाजों से सजी गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी आक्रमण में मोहित शर्मा एक अनुभवी गेंदबाज हैं। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी में ऋषभ पंत जैसा आक्रामक बल्लेबाज मौजूद था. लेकिन बुधवार को हुए मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको चौंका दिया. मोहित शर्मा अपने 4 ओवर के स्पेल में एक भी विकेट नहीं ले सके और उन्होंने कुल 73 रन लुटा दिए. उनका ये प्रदर्शन आईपीएल इतिहास में किसी भी गेंदबाज द्वारा डाले गए सबसे महंगे स्पेल के रूप में दर्ज हो गया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड बासिल थम्पी के नाम था, जिन्होंने 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 4 ओवरों में 70 रन लुटाए थे.

आखिरी ओवर में पंत का तूफान DC vs GT

मोहित शर्मा के लिए यह पूरा स्पेल ही खराब रहा. उन्होंने अपने पहले तीन ओवरों में भी काफी रन लुटाए लेकिन आखिरी ओवर में तो मानो वह पूरी तरह से बेकार साबित हुए. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत उस समय क्रीज पर जमे हुए थे और आखिरी ओवर में उन्होंने मोहित शर्मा की गेंदों पर जमकर चौके-छक्के लगाए. पंत ने मोहित के आखिरी ओवर में अकेले 31 रन बना डाले, जिसमें चार छक्के और एक चौका शामिल था.

दिल्ली ने जीता रोमांचक मुकाबला

  • मोहित शर्मा के इस खराब प्रदर्शन के बावजूद गुजरात टाइटंस ने दिल्ली कैपिटल्स को एक सम्मानजनक लक्ष्य दिया
  • इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है.
  • वहीं दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस को इस हार से थोड़ा झटका लगा है,
  • लेकिन टूर्नामेंट अभी लंबा है और उनके पास वापसी का पूरा मौका है.

read more on SAMACHAR PATRIKA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *