Sunday, May 19

Amethi Lok Sabha: क्या राहुल गांधी फिर से चुनाव लड़ेंगे

Amethi Lok Sabha: Rahul Gandhi के उम्मीदवार होने की अटकलें, Congress Office में दिनभर अफवाहें

Amethi Lok Sabha: राहुल गांधी के अमेठी से 2024 के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार होने को लेकर पूरे दिन अटकलें लगती रहीं। गौरीगंज स्थित कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय में गुरुवार को भारी चहल-पहल रही और अफवाहों का दौर चलता रहा। वर्ष 2019 में राहुल गांधी की हार के बाद 2024 में कांग्रेस कार्यालय में इस प्रकार की हलचल पहली बार देखने को मिली।

कांग्रेस कार्यालय में गहमागहमी Amethi Lok Sabha

गुरुवार की सुबह 10 बजे से ही कांग्रेस के प्रमुख नेताओं की मौजूदगी ने कार्यालय को गुलजार कर दिया। सोनिया गांधी के प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा, गांधी परिवार के करीबी मनोज मट्टू, और अधिवक्ता केसी कौशिक सहित कई लोग कार्यालय में उपस्थित थे। इन लोगों ने कांग्रेस के संगठन के नेताओं और गठबंधन के नेताओं के साथ विभिन्न चरणों में बैठकें कीं।

अलग-अलग जिम्मेदारियाँ बांटी गईं

संगठन के नेताओं और अन्य पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियाँ दी गईं। किसी को कागजी कार्यों का जिम्मा सौंपा गया, तो किसी को अन्य व्यवस्थाओं की देखरेख का कार्य दिया गया। दिनभर कई चरणों में बैठकें होती रहीं, लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने शाम तक किसी भी खबर की पुष्टि करने से परहेज किया।

जिलाध्यक्ष ने नहीं दिया स्पष्ट उत्तर Amethi Lok Sabha

जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल से जब पूछा गया कि क्या राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे, तो उन्होंने कहा कि उनके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है जिसे वे साझा कर सकें। अमेठी में कांग्रेस के उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र लेने को लेकर पूरे दिन गहमागहमी रही। कई लोग कलेक्ट्रेट में इंतजार करते दिखे, लेकिन शाम तक किसी ने नामांकन पत्र नहीं लिया।

ऑनलाइन नामांकन को लेकर अफवाहें Amethi Lok Sabha

सियासी गलियारों में चर्चा थी कि कांग्रेस ने ऑनलाइन नामांकन पत्र लिया है, लेकिन कोई भी नेता इसकी पुष्टि नहीं कर रहा था। नामांकन पत्र खरीदने के बारे में पूछे जाने पर अधिवक्ता केसी कौशिक ने कहा कि चालान जमा करने की अनिवार्यता नहीं है।

निष्कर्ष

  • इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट से चालान डाउनलोड किया जा सकता है,
  • लेकिन चालान जमा करना आवश्यक नहीं है।
  • अमेठी में राहुल गांधी के उम्मीदवार होने को लेकर
  • अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है।
  • कांग्रेस के नेता इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं,
  • जबकि पार्टी कार्यालय में गहमागहमी बनी हुई है।
  • आने वाले दिनों में यह स्पष्ट हो सकता है कि
  • राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

read more on SAMACHAR PATRIKA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *